ओपल रत्न

💥ओपल रत्न 💥

अगर कोई व्‍यक्‍ति अपने जीवन में हर तरह का सुख पाना चाहता है तो उसे शुक्र ग्रह का ओपल रत्‍न पहनना चाहिए।


हीरा शुक्र का रत्‍न है और शुक्र धन-ऐश्‍वर्य और दांपत्‍य सुख का कारक होता है. शुक्र अगर कुंडली में कमजोर हो तो दांपत्‍य जीवन या लव लाइफ कभी सक्‍सेसफुल नहीं होती. वहीं धन और मान-सम्‍मान भी हमेशा दांव पर लगा रहता है. ऐसे में शुक्र को मजबूती देता है हीरा लेकिन हीरा पहनना सबके बस की बात नहीं. ऐसे में हीरे का वैकल्पिक शक्तिशाली रत्‍न है ओपल.


ज्‍योतिष में शुक्र ग्रह को प्रेम और भौतिक सुख का देवता माना गया है। अगर कोई व्‍यक्‍ति अपने जीवन में हर तरह का सुख पाना चाहता है तो उसे शुक्र ग्रह का ओपल रत्‍न पहनना चाहिए।  ओपल रत्न धारण करने से व्यक्ति की समाज में लोकप्रियता भी बढ़ती है। 

ओपल के स्‍वामी ग्रह शुक्र को शुभ ग्रह माना गया है और यदि कोई व्‍यक्‍ति इस ग्रह का प्रसन्‍न कर ले तो उसे भौतिक, वैवाहिक एवं शारीरिक सुख मिलते हैं। शुक्र को भोग-विलास, प्रेम, कला, रोमांस, सौंदर्य, सुख का कारक माना गया है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ओपल सफेद रंग का रत्न है जो कि कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति खराब होने पर उसे मजबूत करने का काम करता है। यदि किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है तो उसे ओपल रत्न धारण करने से काफी सहायता मिल सकती है। ओपल पहनने से व्यक्ति की समाज में लोकप्रियता भी बढ़ती है।

ओपल स्टोन किसे पहनना चाहिए- 

जन्‍मकुंडली में शुक्र की निम्‍न स्थितियों में ओपल स्‍टोन पहनने की सलाह दी जाती है : यदि कुंडली में शुक्र अशुभ स्‍थान में बैठा या कमजोर है तो व्‍यक्‍ति को ओपल स्‍टोन पहनने की सलाह दी जाती है।

जातक की कुंडली में शुक्र के प्रथम, दूसरे, सातवें, नौवें या दसवें भाव में होने पर ओपल पहना जाता है।

मुकदमे या किसी तरह के कानूनी दांव-पेंच में फंसे व्‍यक्‍ति की भी ओपल मदद कर सकता है।

अगर व्‍यक्‍ति खुद को परिस्थितियों में फंसा हुआ महसूस कर रहा है और उसे भविष्‍य की चिंता सता रही है तो ओपल स्‍टोन पहनने से उसे लाभ मिलेगा।

शुक्र के इस रत्‍न की वृषभ और तुला राशि हैं एवं 21 अप्रैल से 20 मई के बीच पैदा हुए लोगों का यह भाग्‍य रत्‍न है।

शुक्र ग्रह के ओपल स्‍टोन को शुक्‍ल पक्ष के शुक्रवार को पहनना चाहिए। अगर शुक्‍ल पक्ष नहीं चल रहा है तो किसी भी शुभ मुहूर्त में शुक्रवार के दिन आप ओपल रत्‍न पहन सकते हैं।

शुक्र के शुभ रत्‍न ओपल को अनामिका उंगली में धारण किया जाता है। दाएं हाथ की अनामिका उंगली या रिंग फिंगर में ओपल रत्‍न की अंगूठी पहननी चाहिए।


ओपल धारण करने के लाभ

ओपल धारण करने से पति-पत्नी के बीच चली आ रही समस्या दूर होती है। ओपल रत्‍न पहनने से धारणकर्ता के वैवाहिक संबंधों में सुधार आता है और उसकी लव लाइफ भी बेहतर होती है। इसे पहनने से व्‍यक्‍ति में प्रेम की भावना जागृत और मजबूत होती है।ऐसा माना जाता है कि शुक्र का ओपल स्‍टोन वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों को दूर कर संबंधों में प्रेम को बढ़ाता है।

कपड़ों, फैशन, ज्‍वेलरी, कलाकृतियों, महंगी कार आदि के व्‍यापार से जुड़े लोगों को ओपल जरूर पहनना चाहिए। इससे उनके व्‍यापार में वृद्धि होती है।

संगीत, पेंटिंग, नृत्‍य और थिएटर जैसे कला के क्षेत्रों से जुड़े लोगों को भी ओपल स्‍टोन पहनने से दोगुना लाभ मिलता है।

जिन लोगों को लगातार बुरे सपने आते हैं और बार-बार नींद टूटती रहती है, उन्‍हें भी यह स्‍टोन पहनना चाहिए।

एकाग्रता और मानसिक शांति पाने के लिए ओपल पहना जा सकता है।

जो भी व्‍यक्‍ति इस स्‍टोन को पहनता है, उसके आकर्षण में वृद्धि होती है और लोग उससे आसानी से प्रभावित हो जाते हैं।

यात्रा, आयात और निर्यात के क्षेत्र से जुड़े व्‍यापारियों के लिए ओपन स्‍टोन बहुत शुभ माना जाता है।

रत्न शास्त्र के मुताबिक वृषभ और तुला राशि के लोग ओपल धारण कर सकते हैं। उनके लिए ओपल धारण करना उत्तम माना जाता है।

यदि कोई व्यक्ति ओपल धारण करना चाहता है तो वह किसी भी माह की शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन पहन सकते हैं। इसे सीधे हाथ की अनामिका अंगुली में पहनना चाहिए। ओपल की अंगूठी पहनने से पहले इसे कच्चे दूध और गंगाजल में डालकर शुद्ध करें। इसके बाद एक सफेद कपड़े के ऊपर इस अंगूठी को रख लें और शुक्र के मंत्र ऊँ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: की एक माला का जप करके अंगठी को धारण कर लें।

Astro- Vijay Krishna 

Mob. no. 8004905196

Please follow and Subscribe me

Thanks.🙏


टिप्पणियाँ